देश - विदेश

कुछ देर में जेल से बाहर लाए जायेंगे अमित जोगी….सेशंस कोर्ट में भी खुद करेंगे अपनी जमानत की पैरवी….कोर्ट परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, कांग्रेस कार्यकर्ता का जमवाड़ा, गहमागहमी का माहौल

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी आज कोर्ट में पेश होंगे । मंगलवार को लोवर कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद सेशन में कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें कि मंगलवार को लोअर कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया था। जिसके बाद अब सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी । जानकारी के मुताबिक अमित जोगी अपनी पैरवी स्वयं करेंगे।

बता दें कि जाति प्रमाणपत्र संबंधी मामले में अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है। इसकी शिकायत भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने की थी। समीरा 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में अमित जोगी (तत्कालीन कांग्रेस प्रत्याशी) के हाथों हारी थीं । इसी चुनाव में अमित जोगी ने अपने कुछ प्रमाणपत्र भी शामिल किए थे। मामले में अब तक ये बात सामने आई है कि अमित ने जन्म प्रमाणपत्र मेें बताया था कि उनका जन्म बिलासपुर के सारबहारा में हुआ था, लेकिन दूसरी ओर उनके पास एक अन्य जन्म प्रमाणपत्र भी होना बताया जाता है, जिसके मुताबिक वे अमेरिका के डलास शहर में पैदा हुए थे ।

Back to top button
close