द बाबूस न्यूज़

NRHM घोटाला : स्वास्थ्य विभाग के पांच अफसरों की हुई गिरफ्तारी, इस IAS पर भी लटकी तलवार

एनआरएचएम रिश्वत मामले भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो दोषी अफसरों पर शिकंजा कसते दिखाई दे रहा है। मामले में ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है । आईएएस नीरज के पवन को भी पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन वह नहीं पहुंचे हैं । अब उनकी भी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है।

आपको बता दें कि राजस्थान के बहुचर्चित एनआरएचएम रिश्वत मामले में एसीबी ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के पांच अधिकारियों को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तारी के बाद पांचों आरोपियों को एसीबी कोर्ट में पेश किया है । कोर्ट ने इनमें से चार को जेल भेज दिया वहीं एक को रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया । जबकि मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुके आईएएस नीरज के पवन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है, अन्य पांचों आरोपियों के साथ नीरज को भी एसीबी मुख्यालय पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे ।

कोर्ट ने पूर्व जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. बीआर मीणा, सांख्यिकी अधिकारी राजेंद्र शर्मा, एएओ बुद्धि प्रकाश और डॉक्टर नीरज जायसवाल को जेल भेजा है, वहीं दलाल सुनील दीक्षित को रिमांड पर एसीबी को सौंपा है, इससे पहले एसीबी ने पांचों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था ।

सस्पेंड हो चुके हैं आईएएस नीरज
राजस्थान सरकार ने 30 मई 2016 को आईएएस अफसर नीरज के. पवन को सस्पेंड कर दिया था, इसके बाद करीब डेढ़ साल बाद रिश्वत के आरोप में सस्पेंड रहे नीरज को नवंबर, 2017 में फिर से बहाल कर दिया गया।

नीरज की हो चुकी है गिरफ्तारी
एसीबी ने एनएचआरएम रिश्वत प्रकरण में नीरज के साथ अन्य चार के खिलाफ एसीबी ने मामला दर्ज किया था. उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी, तब इन आरोपियों से जुड़े 18 ठिकानों पर एसीबी ने एक साथ छापामार कार्रवाई करते हुए सबूत जुटाए थे

Back to top button
close