राजनीति

चुनावी वायदा निभाने भूपेश सरकार का एक और बड़ा कदम…सहकारी व ग्रामीण बैंकों के बाद अब इन बैंकों का भी कर्ज होगा माफ़….ऋणमाफी के लिए सरकार ने जारी किए 21 सौ करोड़ रुपए

बीजेपी जहां आज पूरे प्रदेश में कर्ज माफ समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर भूपेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे है, कांग्रेस सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आंदोलन कर रहे है, इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानो का सहकारी व ग्रामीण बैंकों के बाद व्यावसायिक बैंकों में भी किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा कर बीजेपी के इस आंदोलन में पानी फेर दिया है | भूपेश सरकार ने घोषणा पत्र में किए गए अपने वादों को पूरा करते हुए किसानों के सहकारी बैंकों के अल्पकालीन कृषि ऋण माफ कर दिए गए हैं।

भूपेश सरकार ने द्वारा व्यावसायिक बैंकों में किसानों के अल्पकालीन कृषि ऋण माफी हेतु 21 सौ करोड़ रूपए की राशि विमुक्त कर दी गयी है। इस राशि को आहरण कर बैंकों को वितरण की प्रक्रिया जारी है।

बता दें कि पिछले वित्त वर्ष में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक को राशि रू. 249 करोड़ जारी किए गए थे। चालू वित्तीय वर्ष में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को 21 जून 2019 की स्थिति में 451 करोड़ रूपए दिए जा चुके हैं, वही क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में किसानों की अल्पकालीन कृषि ऋण माफी का कार्य जोरों से चल रहा है।

Back to top button
close