देश - विदेश

देखिये वीडियो : CM भूपेश बघेल ने दिल्ली में छत्तीसगढ़ सदन में किया योग, कहा – योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाये…योग स्वस्थ्य व निरोगी ही नहीं, बल्कि अनुशासित भी बनाता है

राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में भी योग किया । इस अवसर में सूबे के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी हैं ।

– वीडियो –

भूपेश पहले तय कार्यक्रम में मुताबिक रायपुर में योग शिविर में हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन वित्त मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिये जाने की वजह से वो रायपुर में योग में शामिल नहीं हो सके ।

– वीडियो –

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता से योग को जीवन शैली में शामिल करने का आह्वान किया है । सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का संदेश देते हुए कहा है कि योग न केवल व्यक्ति को स्वस्थ व निरोगी बनाता बल्कि उन्हें अनुशासित भी करता है ।

– वीडियो –

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, नियमित योग से, तन ही नहीं बल्कि मन को भी स्वस्थ रखा जा सकता है । इसके साथ ही कहा कि योग का उल्लेख हमारे प्राचीन साहित्य में मिलता है। हमारे ऋषि मुनियों ने हजारों साल पहले शरीर को स्वस्थ और निरोग रखने के लिए अनेक विधियों की खोज की थी। उन्होंने कहा है कि योग मूलरूप से शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की प्रक्रिया है ।

– वीडियो –

Back to top button
close