देश - विदेश

CM रमन सिंह 27 जिलों के प्रभारी सचिवों से हुए वन-टू-वन!…एक लाख से ज्यादा शिक्षाकर्मियों का संविलियन को बताया बड़ी उपलब्धि, CM ने की अफसरों की जमकर तारीफ….प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का रिपोर्ट देखकर जताई खुशी

विभिन्न सरकारी योजनों के वास्तविक स्थिति से रूबरू होने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश के 27 जिलों के प्रभारी सचिवों की बैठक ली  । बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की प्रगति सहित संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्ट फोन वितरण की तैयारी के बारे में जिलेवार जानकारी ली ।

डॉ. सिंह ने इस बात पर खुशी जतायी कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना शुरू होने के लगभग दो वर्ष के भीतर राज्य में अब तक गरीब परिवारों की 22 लाख 77 हजार महिलाओं को सिर्फ 200 रूपए के पंजीयन शुल्क पर रसोई गैस कनेक्शन दिए जा चुकें हैं । उन्होंने एक लाख से ज्यादा शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रकिया पूर्ण होने पर भी प्रसन्नता व्यक्त की । उन्होंने इसके लिए संबंधित अधिकारियों और विभागों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेरी घोषणा के एक माह के भीतर एक लाख से ज्यादा शिक्षाकर्मियों का संविलियन एक बड़ी उपलब्धि है । अब इन शिक्षाकर्मियों को शिक्षक (एल.बी.) के पद नाम से जाना जाएगा और उन्हें नियमित वेतन चालू जुलाई माह से मिलने लगेगा ।

प्रदेश के 27 जिलों के प्रभारी सचिवों की मंत्रालय में बैठक लेते मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने विकास यात्रा के प्रथम चरण के समापन के दिन 10 जून को अम्बिकापुर में आयोजित विशाल आम सभा में प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के संविलियन की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों ने प्रदेश भर में विकासखंड स्तर पर शिविर लगाकर शिक्षाकर्मियों के संविलियन की समस्त औपचारिकताओं को तत्परता से पूर्ण कर लिया।डॉ. रमन सिंह ने आज की समीक्षा बैठक में कहा कि विकास यात्रा के दूसरे चरण में तेन्दूपत्ता संग्राहकों को बोनस भी वितरित किया जाएगा । सभी वन विभाग के अधिकारी उसके लिए जिला कलेक्टरों से समन्वय कर आवश्यक तैयारी जल्द पूर्ण करें ।

Back to top button
close