देश - विदेश

दूल्हा IAS, दुल्हन IAS और सिर्फ 500 रुपए में बन गए हमसफ़र….इस IAS जोड़े ने सादगी भरी शादी करके दी थी बेहतरीन मिसाल

आजकल शादियों का सीजन है । लोग शादियों में लाखों-करोड़ों बहा रहे हैं, भारत में शादियों का मतलब तो आप जानते ही हैं। ख़र्चीले तामझाम के साथ-साथ उम्दा मेहमानबाज़ी, जिसमें पैसा पानी की तरह बहाया जाता है । दिखावे की कॉम्पिटिशन में लोग रुपये खर्च करने में जरा भी नहीं हिचक रहे हैं । ऐसे लोगों की इस आईएएस दंपत्ति की सादगी भरी शादी इनकी आंखें खोल देगी । ऐसे में दो आर्इएएस अधिकारियों ने अपनी शादी के जरिए मिसाल पेश की है ।

साल था 2016 और जगह थी मध्यप्रदेश का भिंड । दूल्हा IAS और दुल्हन भी IAS और सिर्फ 500 रुपए में शादी हो गई । इस अनोखी शादी के गवाह बने भिंड़ कलेक्टर इलैया टी राजा जो खुद भी IAS हैं । 2013 में सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले आशीष वशिष्ठ और सलोनी सिडाना ने बेहद ही सादे अंदाज में भिंड कोर्ट में शादी कर ली ।


आशीष भिंड जब गोहद में एसडीएम थे तो वहीं सलोनी इन दिनों आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पदस्थ थीं।  दोनों की पहली मुलाकात मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान हुई और फिर उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया।

हालांकि ट्रेनिंग पूरी होते ही दोनों को अलग-अलग पोस्टिंग मिली ।जहां आशीष को मध्यप्रदेश में पोस्टिंग मिली तो वहीं सलोनी को आंध्रप्रदेश जाना पड़ा। फिर दोनों भिंड में मिले और दोनों ने शादी कर ली। तो दोस्तों इस कहानी को अपने दोस्तों तक जरूर पहुंचाइए और पैसा बर्बा’द होने से बचाइए।

Back to top button
close