देश - विदेश

कलेक्टर दयानन्द का “मिशन ग्रीन बिलासपुर”!…बोले – अभियान का नेतृत्व हरेक नागरिक करें तो बदल सकती है जिले की तस्वीर

बिलासपुर को हराभरा बनाने कलेक्टर पी दयानन्द अपने अभियान ग्रीन बिलासपुर को सफल बनाने हरसंभव प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं | कलेक्टर ने मिशन ग्रीन बिलासपुर अभियान के अन्तर्गत पंडित सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में वृक्षारोपण करने पहुंचे । दयानंद ने वहां आम का पौधा लगाकर वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की ।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने जो मिशन ग्रीन बिलासपुर अभियान की शुरुआत की है उसमें यदि नागरिक नेतृत्व करने लगें तो जिले की तस्वीर बदल सकती है । जिला प्रशासन की मंशा है कि मिशन ग्रीन बिलासपुर अभियान का नेतृत्व स्वयं नागरिक करें । जिला प्रशासन हर तरह का सहयोग करेगा ।

श्री दयानंद ने कहा कि वृक्षारोपण सामाजिक कार्य है जो हम सभी की जिम्मेदारी है । आज जो हरियाली है वो हमारे पूर्वजों की मेहनत है । इसीलिये आने वाली पीढ़ी के लिये हरियाली की जिम्मेदारी हम सभी की है । मेरी जिले के नागरिकों से अपील है कि शहर से लेकर गांव तक वृक्षारोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें और मिशन ग्रीन बिलासपुर महाअभियान को सफल बनाएं । जो लोग पेड़ लगा रहे हैं उन्हें पेड़ को संरक्षित करने की भी जिम्मेदारी लेनी चाहिये ।

जिला प्रशासन एवं लायंस क्लब द्वारा आज विश्वविद्यालय में 6 सौ पौधे लगाये गये । मुक्त विश्वविद्यालय में जिला प्रशासन द्वारा पांच हजार पौधारोपण किया जाना है ।

Back to top button
close