देश - विदेश

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मेनन ने ओवेशन में कहा- बार और बेंच एक सिक्के के दो पहलू….ऊर्जावान युवा टीम के साथ काम करने में प्रसन्नता होगी

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस परपिल्लई रामकृष्णनन् नायर रामचंद्र मेनन का आज हाईकोर्ट में ओवेशन कार्यक्रम हुआ। ओवेशन कार्यक्रम मुख्य न्यायाधीश के कोर्ट में आयोजित किया गया।

जस्टिस मेनन छत्तीसगढ़ के जजों और अधिवक्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें ऊर्जावान युवा टीम के साथ काम करने में प्रसन्नता होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बार और बेंच एक सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों के साथ चलने से न्यायिक व्यवस्था सुदृढ़ होती है। उन्होंने कहा कि वे पारदर्शिता और खुले दिमाग से काम कर न्यायिक प्रणाली को आम आदमी तक विश्वसनीय ढंग से पहुंचाना चाहते हैं। यह सभी के सहयोग से संभव है।

ओवेशन में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के सभी जज और केरल हाईकोर्ट के अनेक जज और उनके परिजन भी उपस्थित थे। समारोह में जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने चीफ जस्टिस का परिचय दिया। वही महाधिवक्ता कनक तिवारी ने ओवेशन वक्तव्य दिया।

इस अवसर पर विधि विधायी कार्य विभाग छत्तीसगढ़ शासन के प्रमुख सचिव रविशंकर शर्मा, संभागायुक्त टी.सी.महावर, पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता, कलेक्टर डॉ. संजय अलंग, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, रजिस्ट्रार जनरल नीलम चंद्र सांकला, स्टेट बार कौंसिल के अध्यक्ष प्रभाकर सिंह चंदेल, हाईकोर्ट बार एसोसियेशन के अध्यक्ष सी के केशरवानी, न्यायिक अधिकारी, वरिष्ठ अधिवक्तागण उपस्थित थे।

बता दें कि कल सोमवार को छत्तीसगढ़ बिलासपुर उच्च न्यायालय के नव नियुक्त न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन को राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई थी | जस्टिस मेनन छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के 12वें चीफ जस्टिस होंगे |

Back to top button
close